sc students
sc students

अब SC Students भी बढ़ सकेंगे आगे, हरियाणा सरकार ने किया ये फैसला

महंगाई के इस दौर में बच्चों की पढ़ाई का खर्चा हर किसी को खलता है ऐसे में सरकार अगर कोई मदद कर दे तो किसे अच्छा नहीं लगेगा। हरियाणा सरकार ने SC Students को मुफ्त में पुस्तक मुहैया कराने का फैसला किया है।

आज के वक़्त में भी SC Students महंगाई के चलते कॉलेज में पढ़ने नहीं जा पाते लेकिन हरियाणा सरकार।के इस फैसले के बाद उम्मीद की जा रही है कि SC Students पढ़ने में पीछे नहीं रहेंगे। हरियाणा के Government college में पढ़ने वाले Scheduled Caste के छात्रों को प्रदेश सरकार मुफ्त में पुस्तकें मुहैया करायेगी। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

Rahul Gandhi ने सरकार को चेताया, PM मोदी को किसानों की आवाज़ सुननी ही पड़ेगी

Higher Education Department के महानिदेशक के हवाले से कहा गया है कि सभी सरकारी कॉलेजों के प्राचार्यों को लाभान्वित होने वाले अनुसूचित जाति वर्ग से संबंधित छात्रों का डेटा 29 जनवरी तक कॉलेज के ERP-Portal पर सत्यापित और अद्यतन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि छात्र के Scheduled caste certificate, हरियाणा निवासी होने का प्रमाण पत्र और आधार संख्या का Verification किया जाना चाहिए। प्रवक्ता ने कहा कि विवरण प्रमाणित होने के बाद ही पुस्तक खरीदने के लिये पैसे सीधे छात्रों के खातों में हस्तांतरित किया जाएगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं