Beer के शौकीन लोगों के लिए ख़ुशख़बरी, कल से सस्ते दाम पर मिलेगी

आप भी अगर शराब या Beer के शौकीन हैं तो आपके लिए ख़ुशख़बरी है। Uttar Pradesh में कल(1 अप्रैल) से Beer सस्ती होने वाली है। केन और बोतल दोनों के दाम घट जाएंगे। Beer के दामों में प्रति केन या बोतल करीब 20 रूपये की कमी आएगी।

प्रदेश में आगामी 1 अप्रैल से New financial year शुरू होने के साथ नया आबकारी सत्र भी शुरू होगा। इस नए आबकारी सत्र में राज्य में Beer, देसी व अंग्रेजी शराब के नए दाम भी लागू होंगे। यूपी के आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 1 अप्रैल से प्रदेश में Beer सस्ती हो जाएगी जबकि देसी व English wine के दामों में थोड़ी बढ़ोत्तरी होगी।

शराब विक्रेता वेलफेयर एसोसिएशन(Liquor Welfare Association) के महामंत्री कन्हैया लाल मौर्य ने बताया कि Beer का एक केन या बोतल इस वक्त औसतन 130 रूपये की है जो कि 1अप्रैल से 110 रूपये की हो जाएगी। इस तरह से Beer के दामों में प्रति केन या बोतल करीब 20 रूपये की कमी आएगी। मौर्य के अनुसार देसी शराब का 200 मिलीलीटर का 42 डिग्री तीव्रता वाला पउवा 80 रूपये के बजाए 85 रूपये में मिलेगा। जबकि अंग्रेजी शराब के अलग-अलग ब्राण्ड के क्वाटर में 15 से 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी होगी।

इस Diet Plan को फॉलो करके एक महीने में ही आप…

कन्हैया लाल मौर्य ने बताया कि देसी व अंग्रेजी शराब के दामों में 1 अप्रैल से होने वाली इस बढ़ोत्तरी के पीछे License Fee में साढ़े 7% की वृद्धि मुख्य कारण है। हालांकि Beer की Excise duty व License Fee में कोई कमी या बढ़ोत्तरी नहीं हुई मगर राज्य में Beer की खपत बढ़ाने के लिए इसके दाम कम किए जा रहे हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है