मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गौतम गंभीर को बीसीसीआई (BCCI) की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सदस्य के रूप में नियुक्त किया जा सकता है।

क्रिकेट (Cricket) मैदान गैंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के फैंस (Fans) के लिए एक अच्छी खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reporters) के मुताबिक गौतम गंभीर को बीसीसीआई (BCCI) की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सदस्य के रूप में नियुक्त किया जा सकता है। इसके अलावा मदन लाल (Madan Lal) को भी सीएसी के सदस्य के रूप में नियुक्त किया जा सकता है।

New Zealand के खिलाफ पांच T-20 मैचों के लिए Indian Team की घोषणा, यह दिग्गज हुए बाहर

जहां एक तरफ गौतम गंभीर ने 2011 में वर्ल्ड कप (World Cup) में जीत के लिए अहम भूमिका निभाई थी वहीं मदन लाल को 1983 वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाई थी। बताया जा रहा है कि गौतम गंभीर और मदन लाल को क्रिकेट सलाहकार समिति का सदस्य बनाया जाने वाला है। आपको बता दें, एमएसके प्रसाद (M.S.K. Prasad) और गगन खोड़ा (Gagan Khoda) का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। वहीं बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गौतम गंभीर और मदन लाल सीएसी के सदस्य बनने को तैयार हैं और उनकी नियुक्ति तय है।

T20 WC : महिला T20 WC के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान

आपको बता दें, गौतम गंभीर ने दो साल पहले क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। फिलहाल वो भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से पूर्वी दिल्ली के सांसद हैं। गौतम गंभीर और मदन लाल दोनों ही ने टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। जहां 1983 में कपिल देव (Kapil Dev) की अगुवाई में पहली बार मदन लाल ने भारत को वर्ल्ड कप दिलाया था। वहीं 2011 में गौतम गंभीर वर्ल्ड कप के हीरो रह चुके हैं। दोनों ने ही भारतीय क्रिकेट टीम को एक नए मुकाम पर पहुंचाया है।