राजनीति में कब क्या हो जाए ये कोई नहीं जानता। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे Abhijit Mukherjee आज ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। Abhijit Mukherjee ने साल 2012 और 2014 में कांग्रेस के टिकट पर बंगाल के जंगीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। साल 2019 में भी उन्हें इसी सीट से कांग्रेस ने टिकट दिया लेकिन वो जीतने में कामयाब नहीं हो सके। बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कई नेता TMC का दामन थाम रहे हैं। हाल ही में मुकुल रॉय की बीजेपी से TMC में घर वापसी हुई। अब अभिजीत मुखर्जी ने भी टीएमसी का दामन थाम लिया है।

TMC में शामिल होने के बाद Abhijit Mukherjee ने कहा, “ममता बनर्जी ने जिस तरह बीजेपी की सांप्रदायिक लहर को रोका, मुझे विश्वास है कि भविष्य में वह दूसरों के सहयोग से पूरे देश में ऐसा ही कर पाएंगी।”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “प्राथमिक सदस्यता के अलावा मुझे कांग्रेस पार्टी के किसी समूह या पद में शामिल नहीं किया गया था। इसलिए मैं एक सैनिक के रूप में TMC में शामिल हुआ हूं और पार्टी के निर्देशों के अनुसार काम करूंगा। मैं अखंडता और धर्मनिरपेक्षता बनाए रखने के लिए काम करूंगा।”

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है