राम मंदिर डिजाइन पर होगा जल्द फैसला

Ayodhya राम मंदिर निर्माण के लिए Ram Mandir Trust और विश्व हिन्दु परिषद की ओर से देशभर से चंदा इक्ट्ठा करने का अभियान चलाया जा रहा है। जिसके लिए कई नामी चेहरे आगे आए हैं और अपना सहयोग दे रहे हैं। इसी कड़ी में एक और नाम पूर्व क्रिकेटर और BJP MP Gautam Gambhir का भी जुड़ गया है। Gautam Gambhir ने Ram Mandir construction के लिए 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी है।

Ayodhya में Ram Mandir construction की तैयारी की जा रही है। मंदिर के डिजाइन को लेकर बैठकों कै दौर जारी है। Mandir construction के लिए Ram Janmabhoomi Tirth Kshetra Trust चंदा इक्ट्ठा कर रहा है। बता दें कि 21 जनवरी को Gautam Gambhir ने Ram Janmabhoomi Tirth Kshetra Trust के संतों से मुलाकात कर सहयोग राशि दी है। चंदे के लिए 5 लाख परिवारों तक पहुंचे का लक्ष्य तय किया गया है।

राम मंदिर निर्माण के लिए दिग्विजय ने दिया चंदा

  • West Bengal के Governor जगदीप धनखड़ ने राम मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख रुपये का योगदान दिया।
  • इससे पहले President Ramnath Kovind 5 लाख की सहयोगी राशि दे चुके हैं।
  • CM योगी आदित्यनाथ, Bollywood actor अक्ष्य कुमार सहित कई नाम हस्तियों ने राम मंदिर के लिए अपना योगदान दिया है।

Ayodhya के Circuit house में गुरुवार को Ram temple construction committee की पहले दिन की बैठक संपन्न हुई। बैठक में Ram Mandir की नींव को लेकर चर्चा हुई। मंदिर के नींव की डिजाइन को लेकर अभी सहमति नहीं बन पाई है। कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी महाराज ने कहा कि जल्द ही डिजाइन फाइनल कर लिया जाएगा। जब Ram Mandir construction की शुरुआत हुई थी तो नींव को लेकर एक प्रयोग असफल हो गया था जिसमें नींव के अंदर की मिट्टी भुरभुरी पाई गई थी। आईआईटी रुड़की, आईआईटी चेन्नई के विशेषज्ञों ने रिपोर्ट देकर आशंका जताई थी कि नीव के अंदर की मिट्टी भुरभुरी है जिस पर लंबे समय तक राम मंदिर खड़ा रहना मुश्किल होगा। इसके बाद नींव की खुदाई का काम रोक दिया गया। नींव की डिजाइन को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं