गर्मी के मौसम में आग लगने की खबरें मिलना आम बात है लेकिन ये आग न जानें कितने ही लोगों की जान ले जाती है। Pune की केमिकल Factory में भीषण आग लग गई है। दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है। जिस Factory में आग लगी है वो सैनिटाइजर बनाने की बताई जा रही है। इस कारखाने में ज्यादातर महिलायें काम करती थीं। इस अग्निकांड में कुल 18 लोगों के मौत हो गई है, जबकि पांच लापता हो गए हैं।

मरने वालों में 15 महिलाएं शामिल हैं। केंद्र ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया है। जानकारी के मुताबिक अब तक 18 लोगों की लाश बाहर निकाली गई है। वहीं 5 लोग अब भी लापता हैं। दमकल विभाग के मुताबिक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद है। लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

दमकल विभाग की ओर से बताया गया है कि जिस वक्त आग लगी, उस समय यहां 37 कर्मचारी काम कर रहे थे। 18 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं 19 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। PM मोदी ने भी हादसे पर दुख जताते हुए मारे गए लोगों के परिवार के प्रति संवेदना जताई है। कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, आग लगने के बाद कई कर्मचारी लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी विभिन्न प्रकार के रसायनों का उत्पादन और निर्यात करती है।

यह भी पढ़ें: Corona के कहर के बाद अब मिल रही है राहत की ख़बर, कम हो रहे हैं एक्टिव केस

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है