Coronavirus के खतरे को देखते हुए सभी जगह स्कूल बंद हैं। बच्चे घर पर ही Online Classes से अपनी पढ़ाई कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक प्यारी सी बच्ची का Video वायरल हो रहा है। यह बच्ची इतनी मासूमियत से अपनी बात कह रही है कि हर कोई बच्ची की बोली सुन भावुक हो रहा है। Video में दिख रही 6 साल की बच्ची कश्मीर की रहने वाली है। कोरोना काल में Online Classes से बच्चे तंग आ गए हैं। ये बच्ची उसी से तंग आकर PM Modi से भावुक अपील कर रही है।

Jammu – Kashmir की छह साल की बच्ची ने PM Modi को Video संदेश के जरिए ये बताने की कोशिश की है कि कैसे बच्चे तंग आ रहे हैं। जब से Lockdown लगा है और Corona आया है तब से ही Online Classes चल रही हैं। बच्चों के दिमाग पर इस बात का भारी असर पड़ रहा है। स्कूलों में बच्चे खेलते,कूदते एक दूसरे के साथ बातें करते थे तो उनको पढ़ाई बोझ नहीं लगती थी मगर अब ये Online Classes से बच्चे परेशान हो रहे हैं।
Video में बच्ची ने कही ये बात

Video में मासूम बच्ची कह रही है, ‘अस्सलामु अलैकुम मोदी साहब, मैं एक लड़की बोल रही हूं। मैं जूम क्लास की बातें बोल सकती हूं। बच्ची कह रही है कि जो 6 साल के बच्चे होते हैं उनको ज्यादा काम क्यों रखते हैं। पहले अंग्रेजी, गणित, उर्दू, ईवीएस और उसके बाद कंप्यूटर की क्लास। मेरी 10 बजे से लेकर 2 बजे तक क्लास चलती हैं। इतना काम तो बड़े बच्चों के पास होता है।

बच्ची का वीडियो वायरल होने के बाद जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक्शन लिया है। उन्होंने लिखा है कि बहुत ही मासूम भरी शिकायत। स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है। बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है और उनके दिन जीवंत, आनंद और आनंद से भरे होने चाहिए।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है