Coronavirus के ख़तरे के बीच हरियाणा के हिसार में सोमवार (24 मई) को किसान प्रदर्शन करेंगे। यह विरोध प्रदर्शन इस महीने की शुरुआत में पुलिस के साथ झड़प के बाद 300 से ज्यादा किसानों पर FIR दर्ज किए जाने के खिलाफ हो रहा है।

ये प्रदर्शन ऐसे वक़्त में हो रहा है जब किसान आंदोलन(Farmers Protest) का नेतृ्त्व करने वालों में से एक संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि वह 26 मई से अपना आंदोलन एक बार फिर तेज करेंगे। 26 मई को तीन कृषि कानूनों के खिलाफ शुरू हुए Farmers Protest को छह महीने पूरे होने वाले हैं।

बता दें कि सोमवार के प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन ने हिसार में सुरक्षा बढ़ा दी है। किसानों ने ऐलान किया है कि वे पुलिस कमिश्नरी का घेराव कर के 350 अज्ञात किसानों पर केस दर्ज किए जाने का विरोध करेंगे। किसान उन पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई की मांग करेंगे, जिन्होंने 16 मई को हुई झड़प के दौरान उनपर लाठी चार्ज की थी।
जानें, क्यों प्रदर्शन कर रहे हैं किसान

16 मई को कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक धड़े और पुलिस के बीच उस समय झड़प हो गई थी जब किसान उस जगह तक मार्च कर रहे थे, जहां हरियाणा के मुख्यमंत्री एक Covid-19 अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंचते। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले तक दागे और प्रदर्शनकारियों पर पत्थरबाजी का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें: फिर बढ़ाया गया UP में Corona Curfew, इस तारीख़ तक पाबंदियां…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है