West Bengal में आज 31 सीट पर तीसरे चरण का मतदान जारी है। वोटिंग के दौरान भाजपा और TMC (तृणमूल कांग्रेस) नेताओं के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। हावड़ा के उलबेरिया में TMC नेता के घर ईवीएम व वीवीपैट मिलने से हड़कंप मच गया है। चुनाव आयोग (Election Commission) ने वहां के सेक्टर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है।

Election Commission ने बताया कि (Sector 17AC 177) के चुनाव अधिकारी तपन सरकार को निलंबित कर दिया गया है। आयोग ने कहा है कि यहां जो EVMVVPAT मिली थी, उसे चुनाव प्रक्रिया से हटा दिया गया है। सभी के खिलाफ गंभीर कार्रवाई की जाएगी। इधर उलबेरिया में भाजपा कार्यकर्ता हंगामा कर रहे हैं।

इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है Delhi Capitals

Election Commission के हवाले से बताया है कि सेक्टर ऑफिसर तपन सरकार ईवीएम और वीवीपैट को लेकर टीएमसी नेता के घर पर गए थे। मामला सामने आने के बाद आयोग की ओर से सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया गया है और ईवीएम मशीनों को मतदान की प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया है। हावड़ा की उलुबेरिया उत्तर सीट के सेक्टर 17 के सेक्टर ऑफिसर के तौर पर तैनात किए गए तपन सरकार ईवीएम और वीवीपैट लेकर अपने रिश्तेदार के घर चले गए थे, जो टीएमसी के नेता भी हैं।

ख़बरों के मुताबिक रात में तपन सरकार TMC नेता के घर पर ही सोए थे। आयोग ने तपन सरकार की इस हरकत को दिशानिर्देशों का बड़ा उल्लंघन करार दिया है। मामला सामने आने के बाद आयोग ने तत्काल प्रभाव से तपन सरकार को सस्पेंड कर दिया है और उन्हें इससे भी बड़ी सज़ा दी जा सकती है। बता दें कि इससे पहले 1 अप्रैल को हुए West Bengal और असम में दूसरे चरण के मतदान के बाद भी विवाद छिड़ गया था। दरअसल असम के करीमगंज में एक BJP Candidate की कार में EVM मिली थी, जिसे मतदान के बाद Strong Room ले जाया जा रहा था। इसका वीडिया सामने आने के बाद आयोग ने Election Process से जुड़े उन 4 अफसरों को सस्पेंड कर दिया था, जो इसके लिए जिम्मेदार थे।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है