हमेशा से देखा जाता रहा है कि शादी में एक दूल्हा और एक Dulhan होती है। लेकिन अब लगता है कि वक़्त के साथ ये परंपरा भी बदलने लगी है। UP के एटा में Dulhan एक और बारात पहुंच गई दो। एक दूल्हे के साथ वरमाला हुई तो दूसरा दूल्हा Dulhan की विदाई करा ले गया। इतना कुछ होने के बाद हंगामा तो निश्चित ही होना था। Dulhan की विदाई न होने से नाराज होकर पहले दूल्हे के घरवालों ने पुलिस से शिकायत कर दी। पुलिस ने लड़की के पिता और चाचा को हिरासत में लिया है। गांव में इस शादी को लेकर काफी चर्चा है।

हर किसी के जुबां पर यह शादी है। कई लोगों ने बताया कि शादी करने वाली Dulhan की उम्र भी काफी कम है। कई और भी लोगों से इसके परिजन शादी के नाम से ठगी कर चुके हैं। बारहाल पुलिस की टीमें अभी इस मामले की जांच कर रही हैं। निर्णय जो भी हो लेकिन हर किसी की नजरें पुलिस की कार्रवाई पर लगी हुई हैं।

जानें पूरा मामला

ये पूरा मामला कोतवाली देहात के एक गांव का है। गुरुवार को गांव में बारात आई थी। पहली बारात थाना अवागढ़ के गांव नरौरा से आई तो वही दूसरी बारात थाना मिरहची के गांव जिन्हैरा से पहुंची। एक Dulhan की दो-दो बारात देख गांव वाले भी हैरान हो गए। बताया जा रहा है कि पहली बारात लेकर आए दूल्हे से जयमाला तक पड़ चुकी थी मगर बाद में शादी से इंकार कर दिया। जिसके बाद दूसरी बारात लेकर पहुंचे दूल्हे के साथ Dulhan की शादी कर दी गई। हंगामे के बाद सभी बाराती चले गए। वहीं जिन्हैरा से बारात लेकर आया दूल्हा Dulhan को लेकर चला गया।

Dulhan की विदाई होने से नाराज दूल्हा, उसके घरवालें घर के बजाए कोतवाली देहात पहुंच गए। डायल-112 पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लड़की के पिता और चाचा को हिरासत में लिया है। दोनों पक्षों में बात चल रही है। बताया जा रहा है कि दूल्हा पक्ष Dulhan पक्ष को दिए गए सामान को वापस करने मांग कर रहा है। चर्चा यह भी है कि लड़की के पिता ने दो जगहों से बेटी की शादी तय की थी। एसएचओ कोतवाली देहात प्रवीन कुमार सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। मामले में कुछ लोग कोतवाली देहात आए हैं। तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Border पर सुरक्षा के साथ बच्चों में शिक्षा के दीप जगा रहे हैं हमारे SSB के जवान

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है