दिल्ली मेट्रो में बढ़ी सुरक्षा, किया रेड अलर्ट जारी!

0
944
दिल्ली मेट्रो में बढ़ी सुरक्षा, किया रेड अलर्ट जारी!

अमित शाह ने राज्यसभा में अनुच्छेद 370 पर बड़ा फैसला ले लिया। उन्होंने संसद में साफ कह दिया कि सरकार कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की सिफारिश पेश करती है।

कश्मीर में चल रहे घमासान के बीच दिल्ली मेट्रो में भी रेड अलर्ट जारी किया गया है। कश्मीर में तो लगभग सभी चीजें बंद है, लेकिन देश की कुछ प्रसिद्ध जगह को भी रेड अलर्ट किया गया है। क्योंकि देश में कहीं जगह स्लीपर सेल्स मौजूद हो सकते हैं जो धारा 370 हटाने पर कोई भी बड़ा कारनामा कर सकते हैं। सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

संसद में गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया जाएगा

दिल्ली मेट्रो में बढ़ी सुरक्षा, किया रेड अलर्ट जारी!

राज्यसभा में भी बहुत सारा ड्रामा देखने को मिला जहां पर चेयरमैन वेंकैया नायडू ने पीडीपी के मिर फयाज और नजीर अहमद को सदन से बाहर जाने को कहा। दोनों ने संविधान फाड़ने की कोशिश की थी। इस विधेयक पर विरोध दर्शाते हुए पीडीपी सांसदों ने अपने कपड़े फाड़ दिए। वहीं विरोधी दल के सांसद राज्‍यसभा में जमीन पर बैठ गए। राज्‍यसभा अध्‍यक्ष को सदन में मार्शल बुलाने पड़े।

मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर को लेकर 5 बड़े ऐतिहासिक फैसले…

अमित शाह ने राज्यसभा में अनुच्छेद 370 पर बड़ा फैसला ले लिया। उन्होंने संसद में साफ कह दिया कि सरकार कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की सिफारिश पेश करती है। अमित शाह के बयान के बाद राज्यसभा में जोरदार हंगामा हो गया। इस अनुच्छेद के हटते ही जम्मू कश्मीर को मिले विशेष राज्य का दर्जा भी खत्म हो जाएगा और 35ए अपने आप ही समाप्त हो जाएगा।

दिल्ली मेट्रो में बढ़ी सुरक्षा, किया रेड अलर्ट जारी!

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने गृहमंत्री के बयान से पहले ही कश्‍मीर मुद्दे को उठाते हुए कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर में युद्ध जैसे हालात हैं, पूर्व मुख्‍यमंत्रियों को नजरबंद क्‍यों कर दिया गया है। इस पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कश्‍मीर पर किसी भी सवाल का जवाब देने को तैयार हूं।

जानिए क्या है अनुच्छेद 370, जिसे मोदी सरकार ने हटाने की सिफारिश की है|