दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामले को देख बोले उपमुख्यमंत्री, सख्ती जरूरी

0
88
manish_sisodia

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी बढ़ रहे हैं। वहीं कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा अब 1.32 लाख त​क पहुंच गया है। जहां देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.47 प्रतिशत के करीब बनी हुई है। वहीं ​दिल्ली की बात करें तो ​बीते 15 दिनों में दिल्ली में करीब 1400 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में कोरोना महामारी एक बार फिर बढ़ रही है। इसलिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्रिमंडल सहित सभी से मास्क बांटने और कोरोना जागरूकता अभियान चलाने की अपील की है। इसी अभियान के तहत दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को पटपड़गंज में मास्क वितरण और सोशल डिस्टेंस पर जागरूकता अभियान का नेतृत्व किया।

इस अभियान के तहत पटपड़गंज के शांति मार्ग वेस्ट विनोद नगर और नरवाना रोड में स्थानीय नागरिकों, फल विक्रेताओं और दुकानदारों इत्यादि के बीच मास्क वितरण एवं सोशल डिस्टेंसिंग जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान सिसोदिया ने कहा, “कोरोना से लड़ाई के लिए एक तरफ हम हाथ जोड़कर विनती कर रहे हैं कि सभी लोग मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें। लेकिन दूसरी ओर जो लोग इनकी अनदेखी या लापरवाही करते हैं, उन पर सख्ती भी जरूरी है।”

उन्होंने कहा कि मास्क लगाने पर आप खुद भी सुरक्षित रहते हैं और आपसे दूसरों को भी कोई नुकसान पहुंचने का खतरा नहीं होता। दिल्ली सरकार ने कोरोना के इलाज के लिए सभी जरूरी मेडिकल व्यवस्था कर रखी है। लेकिन जरूरी यह है कि किसी के इलाज की नौबत ही न आए। जब तक कोरोना का कोई भरोसेमंद वैक्सीन नहीं आता, तब तक मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना ही प्रमुख उपाय है।”

इस अभियान में वार्ड पार्षद गीता रावत तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और स्थानीय नागरिक शामिल हुए। इसके बाद सिसोदिया ने पटपड़गंज कैम्प ऑफिस में नागरिकों और कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया।