Coronavirus का कहर ख़त्म तो नहीं हुआ है लेकिन Delhi में इसका असर कुछ कम होता नज़र ज़रूर आ रहा है। Delhi में Corona के मामलों में आई कमी के बाद क्या अब Delhi से Lockdown हटेगा या प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी। इस पर शनिवार या रविवार को फैसला हो सकता है। मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने गुरुवार को कहा कि वह उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ चर्चा के बाद ही इस पर कोई निर्णय लेंगे।

CM Kejriwal ने गुरुवार(20 मई) को कहा कि वह Lockdown प्रतिबंधों में ढील की संभावना सहित राजधानी में Coronavirus संक्रमण की स्थिति पर उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ चर्चा करेंगे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक Delhi में महामारी के मामलों में काफी कमी आई है और अब संक्रमण दर 5.5 % है। बता दें कि Delhi में Lockdown में ढील दिए जाने संबंधी सवाल पर केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि मैं सप्ताह के अंत में उपराज्यपाल से बात करूंगा। जो भी चर्चा और निर्णय होगा, मैं आपको अवगत कराऊंगा।

CM Kejriwal ने कहा कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तैयारी कर रही है कि दूसरी लहर के दौरान लोगों को जिन समस्याओं और कमियों का सामना करना पड़ा, वे तीसरी लहर आने पर दोहराई न जाएं। Corona की बेकाबू लहर की रफ्तार को थामने के लिए इस साल Delhi में पहली बार गत 19 अप्रैल से Lockdown लगाया गया था, जिसे हालात देखते हुए समय-समय पर 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस दौरान केवल आपातकालीन और आवश्यक सेवाएं ही खुली रहेंगी।

यह भी पढ़ें: Corona से नहीं मिली राहत, Black के साथ White Fungus ने…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है