Delhi में लगा Lockdown अब ख़त्म होने जा रहा है। Delhi के CM Arvind Kejriwal ने शुक्रवार को 31 मई से चरणबद्ध तरीके से Lockdown खोलने के क्रम में सबसे पहले कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों की आर्थिक गतिविधियों को फिर से का ऐलान किया है। CM Arvind Kejriwal ने शुक्रवार को कहा कि Delhi ने काफी हद तक Covid -19 की दूसरी लहर पर काबू पा लिया है और अब धीरे-धीरे Lockdown हटाने की प्रक्रिया को शुरू की जाएगी। हालांकि उन्होंने कहा कि Corona के खिलाफ जंग अभी खत्म नहीं हुई है। Delhi में Corona के केस लगातार कम हो रहे हैं, पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर 1.5 % रही और Corona के करीब 1100 मामले आए हैं। इसे देखते हुए कंस्ट्रक्शन गतिविधियों और फैक्ट्रियों को सोमवार सुबह से खोला जा रहा है।

CM Kejriwal ने कहा कि Delhi में Covid-19 के कम होते मामलों के मद्देनजर Delhi में अनलॉक (पाबंदियों से ढील) की प्रक्रिया पर चर्चा करने के लिए आज हुई Delhi आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ हुई चर्चा के दौरान इस पर सहमति बनी है। बैठक में यह फैसला लिया गया है कि Lockdown धीरे-धीरे हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह Lockdown सोमवार सुबह 5 बजे तक चलेगा। उसके बाद हम Unlock करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

इस प्रक्रिया में हमें निचले वर्ग- दिहाड़ी मजदूर, श्रमिकों, प्रवासी कामगारों का सबसे पहले ध्यान रखना होगा। Kejriwal ने कहा कि फैसला किया गया है कि कारखानों को खोला जाएगा और निर्माण गतिविधियों को अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हर सप्ताह, विशेषज्ञों एवं जनता की राय के आधार पर सरकार Unlock की प्रक्रिया को जारी रखेगी।
CM Kejriwal ने कहा कि हम हफ्ते दर हफ्ते जनता के सुझावों और विशेषज्ञों की राय के आधार पर इसी तरह धीरे-धीरे Lockdown खोलने की प्रक्रिया जारी रखेंगे, बशर्ते Corona फिर से बढ़ने नहीं लगे।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने Corona से मरने वालों के आंकड़े दबाने के…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है