जांच मे संक्रमित पाए जा रहे लोगों को सरकारी आइसोलेशन सेंटर में रखा जा रहा है

कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने घर-घर जांच अभियान शुरू किया था जिसमें उन्हें सफलता मिली है। ब्रिटेन से लौटे 8 लोग संक्रमित मिले हैं।

ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन (प्रकार) का पता चलने के बाद से बढ़ी चिंताओं के बीच दिल्ली सरकार द्वारा घर-घर जाकर ब्रिटेन की यात्रा से लौटे व्यक्तियों में कोविड-19 संक्रमण का पता लगाने के लिए अभियान शुरू किया था। बता दें कि दिल्ली सरकार के एक शीर्ष सूत्र के अनुसार 25 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरने वाले 13,000 से अधिक यात्रियों में से अब तक कुल 19 यात्री वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 11 यात्री हवाईअड्डे पर ही संक्रमित पाए गए, जबकि आठ यात्रियों में संक्रमण की पुष्टि घर-घर जाकर चलाए गए जांच अभियान के दौरान हुई।

संक्रमित पाए जाने वाले लोगों के लिए एलएनजेपी अस्पताल में आइसोलेशन बनाया जा रहा है। ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों की दिल्ली हवाई अड्डे पर कोविड-19 की जांच की जा रही है। जांच मे जो लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं, उन्हें सरकारी आइसोलेशन सेंटर में रखा जा रहा है जहां उनकी एक और जांच की जाएगी ताकि ये पता लगाया जा सके कि कहीं वे कोरोनावायरस के नए प्रकार से तो संक्रमित नहीं हैं।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है