चोरी पहले भी होती थी और आगे भी होती रहेगी लेकिन चोरी के अलग अलग अंदाज़ देखकर दिल्ली पुलिस भी परेशान है। इस बार एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके सुनने के बाद हर इंसान यही सोच रहा है कि आखिर इस तरह तो किसी को भी लूटा जा सकता है। तारीफ की बात तो ये है कि लूट के दौरान किसी भी तरह के हथियार का इस्तेमाल नहीं किया जाता था बल्कि बंदरों का इस्तेमाल किया जाता था।

Delhi Police ने बंदरों का इस्तेमाल करके लोगों को लूटने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी अभी फरार है। बंदरों को वन्यजीव एसओएस केंद्र(Wildlife SOS Center) को सौंप दिया गया है। बता दें कि Delhi में पिछले कुछ दिनों से लूट और झपटमारी करने वाला एक ऐसा गिरोह सक्रिय था, जो लोगों को लूटने के लिए उन पर बंदरों को छोड़ देता था और फिर उनसे रुपये और कीमती सामान लूटकर फरार हो जाता था। दरअसल, Police को इस गिरोह के बारे में बीते महीने 2 मार्च को एक शिकायत मिली थी कि 2 लोगों ने 1 आदमी पर बंदरों को छोड़कर उससे 6000 रुपये लूट लिए थे। घटना के बाद लूट के शिकार व्यक्ति ने Police से इस मामले की शिकायत कर दी थी।

Delhi Police ने शिकायत के आधार पर जब इस मामले की जांच की तो लुटेरों के बारे में पता चला। पुलिस ने कई दिनों तक इन पर गहनता से नजर रखी और शुक्रवार को इन्हें रंगेहाथ पकड़ लिया। पुलिस अब इनके द्वारा लूट का शिकार हुए लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें: शाह का पलटवार: ‘Asaduddin Owaisi भी किसी हिंदू के साथ फोटो खिंचवा लें’

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है