रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को रक्षा प्रर्दशनी डेफ एक्सपो की वेबसाइट का शुभारंभ किया है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को रक्षा प्रर्दशनी डेफ एक्सपो की वेबसाइट का शुभारंभ किया है। आपकों बतादें कि ‘डेफ एक्सपो’ वेबसाइट फरवरी में 2020 में लांच होगी जिसका शुभारंभ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया है। दरअसल ‘डेफ एक्सपो’ बेबसाइट लखनऊ में आयोजित की जाएंगी वो भी रक्षा प्रदर्शनी की तरह। तो वही रक्षा मंत्रालय का कहना है कि इस वेबसाइट में सार्वजानिक क्षेत्र के लोग हिस्सा ले सकते है।

 defence minister rajnath singh

बतादें कि इस वेबसाइट पर प्रदर्शनी और इसमें हिस्सा लेने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, आयुध निर्माणियों, निजी क्षेत्र की कंपनियों और इसमें प्रदर्शित किये जाने वाले उत्पादों से संबंधित जानकारी उपलब्ध होगी। इस प्रर्दशनी में उत्पादों से संबधित जानकारी दी जाएगी। साथ ही ये आयोजन 5 से 8 फरवरी तक होगा। जिसमें एक मुहावरा के हिसाब से इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया है जिसमें पहले आओ पहले पाओ के आधार पर स्थान बुक किया जा सकता है।

defence minister rajnath singh

बतादें कि डेफ एक्सपो वेबसाइट प्रदर्शनी के लिए 31 अक्टूबर से पहले स्थान बुक करने वालों को शुरुआती छूट दी जायेगी। साथ ही प्रदर्शनी में 5 से 7 फरवरी तक बिजनेस दिवस के रुप में मनाया जाएगां और इनके लिए आनलाइन टिकट खरीदे जा सकते हैं। और अंतिम दिन यानी 8 फरवरी को लोगों के लिए प्रवेश निशुल्क होगा। लेकिन इसके लिए लोगों को पहले से ही वेबसाइट पर पंजीकरण कराना होगा जिसके बाद उन्हें ई मेल पर ई टिकट भेजा जायेगा।