देश में इस वक़्त Coronavirus से सभी परेशान हैं ऐसे में Class 12 Board Exam कब होंगे ये सवाल सभी को परेशान कर रहा है। देश में Corona संक्रमण की दूसरी लहर के कारण 12वीं Board Exams 2021 की अहम परीक्षाएं लंबे समय से स्थगित हैं। लाखों स्टूडेंट्स को इन एग्जाम्स पर अंतिम निर्णय का इंतजार है।

भारत में बन रही Nasal Vaccine बच्चों के लिए ‘गेम चेंजर- वैज्ञानिक स्वामीनाथन

Union Education Minister डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने Class 12 Board Exam के सवालों पर अहम जानकारी दी है। निशंक ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी दी और बताया कि Central Government सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्रियों, शिक्षा सचिव, स्टेट बोर्ड्स के अध्यक्ष व अन्य भागीदारों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक करने वाली है। यह बैठक केंद्रीय रक्षा मंत्री Rajnath Singh की अध्यक्षता में 23 मई को दिन के 11:30 बजे होगी। इस बैठक में निशंक के साथ केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री Smriti Irani और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री Prakash Javadekar भी मौजूद होंगे।
इस Corona काल में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता निदेशालय, Education Ministry और CBSE सुरक्षा के साथ परीक्षाएं कराने के विकल्प तलाश रहे हैं। एनटीए JEE Main और NEET के साथ-साथ उच्च शिक्षा विभाग भी University exams की डेट्स फाइनल करने पर विचार कर रहे हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है