Coronavirus से मरने वालों की गिनती करना मुश्किल है लेकिन मरने वालों में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनकी मृत्यु Oxygen की कमी से हो गई। Delhi government उन Covid-19 रोगियों के परिवारों को 5 लाख रुपये तक की मुआवजा राशि देगी, जिनकी Oxygen की कमी के कारण मृत्यु हो गई थी। Delhi government के मुताबिक यह राशि Covid-19 संक्रमण के कारण मरने वालों के परिवारों को पहले से घोषित 50,000 मुआवजे के अतिरिक्त होगी।

बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने मुआवजे की रूपरेखा तैयार करने के लिए छह डॉक्टरों की एक कमेटी बनाई है। कमेटी उस फ्रेमवर्क का फैसला करेगी जिसके आधार पर अधिकतम 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। उसे संबंधित अस्पताल की Oxygen सप्लाई, स्टॉक और भंडारण से संबंधित किसी भी दस्तावेज की जांच करने का अधिकार होगा। यह कमेटी साप्ताहिक आधार पर अपनी रिपोर्ट प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य), Delhi को भेजेगी।

Delhi government ने मुआवजा मंजूर करने के खातिर उन मरीजों के मामलों के मूल्यांकन के लिए छह सदस्यीय कमेटी बनाई है जो Delhi में हाल ही में Oxygen की कमी के चलते अपनी जान गंवा बैठे थे। गुरुवार को जारी एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई है। इस आदेश के अनुसार, कमेटी यह जांच करेगी कि नियमानुसार अस्पताल में Oxygen का सही तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा था या नहीं।

यह भी पढ़ें: Modi सरकार दे रही बेरोजगारी भत्ता, मोबाइल पर आए ऐसे किसी Message पर न करें यक़ीन

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है