Delhi में Metro और Public Buses सीमित क्षमताओं के साथ ही चलेंगी!

Corona का ख़तरा एक बार फिर से बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है। मौजूदा हालात देखते हुए Delhi में Public Buses और Metro Trains कम से कम दो और हफ्तों तक सीमित क्षमता के साथ ही चलेंगी। Delhi Disaster Management Authority (DDMA) ने यात्रियों की संख्या यथास्थिति बनाए रखने का सोमवार को फैसला किया।

DDMA ने बताया कि Maharashtra, Kerala, Chhattisgarh, Madhya Pradesh और Punjab जैसे राज्यों में Covid -19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए यह फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि Delhi Metro ट्रेनें और Public Buses अभी सीमित क्षमताओं के साथ ही चलेंगी। अभी 2 और सप्ताह स्थिति पर सतर्कतापूर्वक नजर रखी जाएगी। Delhi Transport Department (DTC) ने पिछले हफ्ते DDMA को प्रस्ताव भेजा था ताकि Public Buses में यात्रियों को खड़े होने की अनुमति दी जा सके।

उपराज्यपाल Anil Baijal ने सोमवार को DDMA की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें CM Arvind Kejriwal, Deputy Chief Minister Manish Sisodia, मुख्य सचिव विजय देव और अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। Delhi में अभी DTC और क्लस्टर बसों में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं है और बसों में सीटों के हिसाब से ही यात्रा करने की अनुमति दी गई है। वहीं, मेट्रो ट्रेनों में यात्री एक सीट छोड़कर बैठ सकते हैं। इससे दो यात्रियों के बीच एक सीट खाली रहती है।

DDMA की बैठक के बाद अधिकारियों ने बताया कि बैजल ने Covid -19 से बचने संबंधित आचरण बरतने की सलाह दी और संक्रमण फैलाने वालों की निगरानी करने को कहा है।

यह भी पढ़ें: Shahjahanpur में उन्नाव जैसा कांड !

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है