Coronavirus से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं ऐसे में अब WHO भी फिक्रमंद होने लगा है। हर दिन हजारों लोग जान गंवा रहे हैं। फ़िलहाल हालात सुधरने के आसार नज़र भी नहीं आ रहे हैं।

भारत में कोरोना महामारी से बिगड़ते हालातों पर (विश्व स्वास्थ्य संगठन) WHO ने चिंता जताई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक Tedros Adhanom Ghebreyesus ने भारत में Coronavirus के हाल में तेजी से बढ़ते मामलों को ‘दिल दहलाने वाला’ बताते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने कई ऑक्सीजन मशीनों समेत भारत में अहम सामग्री की आपूर्ति की है।

Ghebreyesus ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह महामारी वैश्विक स्तर पर लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि संकट से निपटने में भारत की मदद के लिए WHO ने 2,000 से अधिक कर्मी तैनात किए हैं और वह टीकाकरण समेत विभिन्न प्रयासों में प्राधिकारियों की मदद कर रहा है।

Ghebreyesus ने कहा कि भारत में इस समय हालात दिल दहलाने वाले हैं। बीते कुछ दिनों में वहां Corona के मरीज तेजी से बढ़े हैं। मरीजों के परिजन अस्पतालों में बेड और Oxygen की व्यवस्था के लिए Social Media पर Post कर रहे हैं। हालात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि Delhi में एक हफ्ते का Lockdown लगाना पड़ा।

Ghebreyesus ने कहा कि भारत Covid-19 की भयानक लहर के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। अस्पताल मरीजों से भर गए हैं। श्मशान घाट पर लाशों की कतार लगी है। ये स्थिति हृदयविदारक है। उन्होंने कहा कि भारत में पोलियो और ट्यूबरक्लोसिस (TB) के खिलाफ काम कर रहे 2600 एक्सपर्ट को Corona के खिलाफ काम पर लगा दिया गया है। WHO हर तरह से मदद करने की कोशिश कर रहा है। यूनाइटेड नेशन (UN) की हेल्थ एजेंसी भारत को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और अस्पतालों के लिए जरूरी समान की सप्लाई कर रहा है।

यह भी पढ़ें: CM Kejriwal ने दिया लोगों को तोहफ़ा, Vaccine लगवाने को लेकर किया ये ऐलान

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है