Coronavirus ने देश में तबाही मचाई हुई है ऐसे में अब सभी धर्म के लोग इसे मात देने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं। एक तरफ जहां लोग धर्म के मामलों पर लड़ते नज़र आते हैं वहीं वडोदरा की जहाँगीरपुरा मस्जिद में जो देखा गया उसे देखकर सब इस काम की तारीफ कर रहे हैं। दरसअल मस्जिद के संचालकों ने मस्जिद को 50 बेड के Covid Care Center के रूप में बदल दिया है।

एक ओर जहां देश और दुनिया Corona की लड़ाई में कई तरह की बाधाओं का सामना कर रहे हैं वहीं मदद के लिए आगे आने वाले लोगों और संस्थानों की भी कमी नहीं। गुजरात के एक मस्जिद ने ऐसा ही उदाहरण पेश किया। मस्जिद के ट्रस्टी ने कहा कि- Oxygen और Bed की कमी के कारण, हमने इस मस्जिद को Covid Care में बदलने का फैसला किया। और इसे करने के लिए रमजान के महीने से बेहतर क्या ही होगा। गुजरात में अब तक राज्य में कुल 12 लाख 53 हज़ार से अधिक लोगों को Corona के टीके की दोनो  खुराक दी जा चुकी है।

Gujarat सरकार ने एक अप्रैल से किसी भी राज्य से आने-जाने वालों के लिए RT PCR जांच की Negative Report लाना अनिवार्य कर दिया है। बाहरी राज्यों से आने वाले हर यात्री की सघन स्क्रीनिंग की जा रही है। जांच रिपोर्ट नहीं लाने वाले से 800 रुपए का शुल्क लेकर Airports, railway stations, bus Stands और अन्य स्थानों पर उनकी जांच की जा रही है और पॉज़िटिव आने पर उन्हें संस्थागत क्वॉरंटीन में रखा जा रहा है। राज्य में पार्क और स्कूल आदि पहले से ही बंद हैं और आठों महानगरों अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ समेत 20 शहरों में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक Night Curfew है। राज्य सरकार ने कई अन्य क़दमों की भी घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: Covid Center में भी सुरक्षित नहीं हैं महिलाएं, संक्रमित महिला से की गई रेप…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है