IPL 2021 के मैचों पर मंडराया Coronavirus का ख़तरा, कई स्टाफ मेंबर निकले कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus का ख़तरा लगातार बढ़ता जा रहा है इस दौरान इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अपैल से होने जा रही है। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले फैन्स और आयोजकों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में IPL 2021 की शुरू होने से पहले ग्राउंड में काम करने वाले आठ कर्मचारी Covid-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

टूर्नामेंट का पहले मैच में पांच बार की Champion Mumbai Indians की टीम का आमना-सामना विराट कोहली की अगुवाई वाली Royal Challengers Bangalore से होगा। IPL 2021 के लिए चुने गए छह स्थानों की लिस्ट में मुबंई का नाम भी शामिल है और 10 अप्रैल को वानखेड़े के मैदान पर Delhi Capitals और Chennai super kings के बीच में मैच खेला जाना है।

Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए IPL2021 के सभी मुकाबलों को छह शहरों में करवाने का फैसला लिया गया है। जिसमें Chennai, Bangalore, Mumbai, Ahmedabad, Delhi, Kolkata को चुना गया है। इस बार आईपीएल में कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर कोई भी मैच नहीं खेलेगी। Covid-19 को देखते हुए इस बार भी दर्शकों को स्टेडियम के अंदर आने की परमिशन नहीं दी गई है। यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस की टीम ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा किया था।

बूढ़े मां-बाप की सेवा न करने पर भगवान नहीं बल्कि Yogi…

हालात देखते हुए मुंबई क्रिकेट एसोशिएसन ने लिया फैसला

ऐसा देखा गया है मैदान पर काम करने वाले कर्मचारी ट्रेन से सफर करते हैं, जिसको उनके Corona से संक्रमित होना का अहम कारण माना जा रहा है। Mumbai Cricket Association ने अब फैसला किया है कि इन कर्मचारियों के आईपीएल 2021 के मैच खत्म होने तक रहने की व्यवस्था यही ग्राउंड में की जाएगी। एमसीए के एक अधिकारी ने कहा, ‘हम ग्राउंड स्टाफ के लिए के लिए तत्काल समय से ही स्टेडियम के अंदर रहने की व्यवस्था करेंगे। हमारे पास मैदान के अंदर  काफी रूम हैं, जहां पर उनको रखा जाएगा। वानखेड़े में होने वाले IPL के मैचों को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। हम पूरी तरह से तैयार होंगे जब Tournament शुरू होगा।’

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है