आज लगातार तीसरा दिन है, जब देश में Corona के नए मामले 40,000 से ज्यादा मिले हैं और आज सबसे अधिक 44 हजार केस पाए गए हैं। यही नहीं Kerala की बात करें तो वहां लगातार तीन दिनों से 20 हजार से अधिक केस मिल रहे हैं। इसी के चलते देश भर के नए केसों में बड़ा इजाफा देखने को मिल रहा है।

Corona संक्रमण की तीसरी लहर देश में Kerala के जरिए दस्तक देगी? यह सवाल इसलिए उठने लगा है कि लगातार तीसरे दिन केरल में 20,000 से ज्यादा नए केस मिले हैं। एक बार फिर से राज्य में 22,064 केस मिले हैं, जो देश भर में मिले 44,230 मामलों का ठीक आधा हैं।

शुक्रवार सुबह आए बीते एक दिन के डेटा के मुताबिक देश में 24 घंटों में 42,360 लोग Corona से रिकवर हुए हैं, जबकि 44,230 लोग संक्रमित हुए हैं। इसके साथ ही एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4,05,155 हो गई है। कुल केसों के मुकाबले अब देश में सक्रिय मामले 1.28 फीसदी हो गए हैं। हालांकि अब भी डेली और वीकली पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से कम पर बना हुआ है।

हर दिन Corona के नए केसों का आंकड़ा 30 से 40 हजार के बीच रहता था, लेकिन Kerala में रफ्तार बढ़ने के बाद यह 40 हजार के पार पहुंच गया है। इस बीच Kerala में शनिवार और रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। यही नहीं राज्य की हेल्थ मिनिस्टर ने लोगों से अपील की है कि वे घरों में ही रहें।

राज्य के लिए अगले दो से तीन हफ्ते अहम होंगे। हेल्थ मिनिस्टर ने लोगों से अपील की है कि वे एकत्रित होने से बचें और कहीं  भी ऐसी जगह पर न जाएं, जहां भीड़ जुटने की संभावना हो।

यह भी पढ़ें: भारतीय महिलाओं के पोषण पर Lockdown ने डाला नकारात्मक असर, जानें वजह

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है