देश में Corona का तांडव बरक़रार, 24 घंटे में आए 1 लाख के पार केस

0
151

Coronavirus ने देश में एक बार फिर से अपना प्रकोप तेज़ कर दिया है। हालात देखकर कोई भी बता सकता है कि इस बार मरीज़ों की संख्या पिछले साल के मुक़ाबले ज़्यादा है। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक रविवार रात तक 24 घंटों के दौरान मिले कुल Corona संक्रमितों की संख्या 1,03,764 पर पहुंच गई।

देश में Corona के कहर ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक यह एक दिन में मिले कुल संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले 16 सितंबर, 2020 को एक दिन में 97,894 नए मामले मिले थे, जो महामारी की पहली लहर का सर्वोच्च आंकड़ा है। Union Ministry of Health के दौरान 24 घंटों में देश में 513 Corona मरीजों की मौत हुई। इसके साथ ही भारत अब अमेरिका के बाद ऐसा दूसरा देश बन गया है जहां एक दिन में Corona के 1 लाख से ज्यादा मामले आए हों।

महाराष्ट्र : कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सरकार ने उठाए बड़े कदम

अभी तक 11 राज्य ही केंद्र के लिए चिंता का विषय बने हुए थे। लेकिन इधर Uttar Pradesh में तेजी से संक्रमण बढ़े हैं। रोजाना नए संक्रमण के मामले में वह छठे नंबर पर है। उत्तर प्रदेश में रविवार को 3187 नए मामले आए हैं। बता दें कि पांच राज्यों Maharashtra, Karnataka, Chhattisgarh, Kerala और Punjab में 76.41 प्रतिशत सक्रिय मामले हैं। जबकि अकेले महराष्ट्र में 58.19 प्रतिशत हैं।

India में लगातार दूसरे दिन दुनिया के सर्वाधिक नए Corona मामले मिले हैं। अमेरिका एक दिन में 66,154 नए केस के साथ दूसरे और Brazil 41,218 नए मामलों के साथ तीसरे नंबर पर है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है