एक बार फिर से Coronavirus ने तांडव मचाया हुआ है। Coronavirus के बढ़ते मामले लगातार चिंता बढ़ा रहे हैं। बुधवार(24 मार्च) को देश में 53,364 नए केस सामने आए हैं, जो बीते साल 23 अक्टूबर के बाद से सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस तरह Coronavirus का संक्रमण बीते 5 महीनों के Top पर पहुंच गया है। 23 अक्टूबर को देश में 54,350 New cases मिले थे, उसके बाद से लगातार यह संख्या कम ही थी। हालांकि तब यह नए मामलों का शीर्ष था और उसके बाद लगातार New cases की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही थी, लेकिन इस महीने लगातार इजाफा हो रहा है। हर दिन नए मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। हर दिन 30, फिर 40 और अब 50 हजार New cases का आंकड़ा पहुंच गया है। Corona की पहली लहर का चरम पिछले साल 17 सितंबर को देखा गया था, जब देश में 98 हजार केस सामने आए थे।

मौतों का आंकड़ा भी कम नहीं हो रहा है। बुधवार को Corona Infection चलते 248 लोगों की मौत हो गई। हालांकि मंगलवार के मुकाबले यह थोड़ा राहत भरा रहा। उस दिन 275 लोगों की Corona Infection के चलते मौत हुई थी। हालांकि Last Year 23 अक्टूबर को जब 54 हजार से ज्यादा Case मिले थे, तब मृतकों का आंकड़ा 665 दर्ज किया गया था। फिलहाल Active cases की संख्या तेजी से बढ़ते हुए 4 लाख के करीब पहुंच रही है। 24 मार्च को हुए तेज इजाफे के बाद देश में Corona के Active Cases की संख्या 3,96,889 हो गई है।

बीते 6 दिनों में ही Active Cases की संख्या में 1 लाख का इजाफा हुआ है। राज्यवार बात करें तो Maharashtra चिंता की वजह बना हुआ है। 24 मार्च को राज्य में नए Infection के 31,855 केस दर्ज किए गए। इसके अलावा Mumbai में भी नए केसों का आंकड़ा 5,000 के पार पहुंच गया। शहर में 5,190 New cases दर्ज किए गए हैं। इस तरह अकेले Maharashtra में ही एक्टिव केस 2.5 लाख हैं, जबकि पूरे देश का आंकड़ा ही 4 लाख के करीब है।

Corona के मामलों को थामने के लिए Maharashtra सरकार की Corona Task Force ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। जुहू बीच को कुछ सप्ताह के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा शाम 7 बजे के लोगों के Movement को कम करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा गैर-जरूरी सामान की बिक्री करने वाली दुकानों को थोड़ा जल्दी बंद करने को कहा गया है। Gujarat में भी चिंताएं बढ़ रही हैं। 24 मार्च को सूबे में Corona के 1,790 नए केस दर्ज किए गए।

यह भी पढ़ें: कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही मिलेगी कुंभ मेले में एंट्री

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है