अमीर हो या गरीब,ऊंची पोस्ट पर तैनात हो या मामूली सी नौकरी करने वाला Corona ने सभी को अपनी चपेट में लेने का मन बना लिया है। कोरोना महामारी से लड़ाई में फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में अपनी सेवाएं दे रही दिल्ली पुलिस के 300 से अधिक जवान Covid -19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हालात को देखते हुए पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने अपने जवानों से अधिक सतर्क रहने और एसओपी का पालन करने को कहा है।

Delhi Police ने कहा, “300 से अधिक दिल्ली पुलिस कर्मी COVID-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि उनमें से 15 अस्पताल में भर्ती हैं और बाकी सभी होम क्वारंटाइन में हैं।” शहर में कोविड​​-19 मामलों में अचानक हुई वृद्धि के बीच स्थिति पर बात करते हुए गुरुवार को Delhi Police कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने कहा था कि पिछले कुछ दिनों में हमारे कुछ पुलिस कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। Health care workers और फ्रंटलाइन वर्कर्स संक्रामक रोग के अधिक संपर्क में हैं। उन्होंने ड्यूटी के दौरान सभी पुलिस कर्मियों को खुद को सुरक्षित रखने के लिए पर्याप्त एहतियात बरतने, Social Distancing का ध्यान रखने और N95 या थ्री प्लाई सर्जिकल मास्क पहनने को कहा।

Coronavirus के प्रसार को रोकने के प्रयास में दिल्ली सरकार ने शुक्रवार से राजधानी में गंभीर कोरोनो वायरस की स्थिति को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया है। इसके अतिरिक्त, सभी मॉल, ऑडिटोरियम, रेस्तरां, जिम और स्पा को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है, जबकि सिनेमाघरों को अपनी 30 फीसदी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति होगी। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कर्फ्यू पास जारी किए जाएंगे। लोगों के रेस्तरां मैं बैठकर खाना खाने पर रोक रहेगी और केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी।

पिछले 24 घंटों में राजधानी में COVID-19 के 16,699 नए मामले सामने आए और 112 मौतें हुईं। दिल्ली में अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या 54,309 है। यह लगातार पाँचवां दिन है जब दिल्ली में 10,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है