किडनी ट्रांसप्लांट के बाद Corona संक्रमण से पीड़ित हुए Punjabi Singer का निधन

Corona का ख़तरा कम हो गया है ये बात सही है लेकिन अगर आप ये सोच रहे हैं की Corona ख़त्म हो गया है तो आप गलत हैं। अब भी Corona लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। Punjabi Singer Sardool Sikander का मोहाली के Fortis Hospital में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि एक माह पहले Kidney की दिक्कत के कारण उन्हें Hospital में भर्ती कराया गया था। आपरेशन सफल रहा, लेकिन इस बीच वह Corona से संक्रमित हो गए। इसके कारण उनकी मौत हो गई।

आज रखा जा रहा है Pradosh Vrat, इस तरह करें भगवान शिव को प्रसन्न

Sardool Sikander ने बुधवार सुबह अंतिम सांस ली। Punjabi Singer के निधन की ख़बर सुनते ही पंजाब कला जगत में शोक की लहर दौड़ गई। उनके दोस्त, रिश्तेदार व चाहने वाले Hospital पहुंच रहे हैं। Sardool ने पंजाबी गायकी को एक मुकाम तक पहुंचाया। उन्होंने बहुत छोटे स्तर से गायन शुरू किया और फिर देश विदेश में नाम कमाया।

Sardool Sikander भाषा के लोक और Pop Music से जुड़े रहे। 1980 के दशक में Sardool ने अपनी First Album “रोडवेज दी लारी” निकाली थी। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सरदूल सिकंदर ने कई हिट गाने दिए। इसके अलावा फिल्मों में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया। 15 अगस्त 1961 को जन्मे Sardool Sikander ने पंजाबी फिल्म जग्गा डाकू में शानदार अभिनय से अपनी अभिनय कला का लोहा मनवाया।

Sardool ने कई Album निकाली। 1991 में रिलीज़ हुई उनकी उनके Album ‘हुस्ना दे मल्को’ ने दुनियाभर में धमाल मचाया। इसकी 5.1 मिलियन Copies बेचीं गई।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है