Coronavirus के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब सरकार सख़्त कदम उठाने को मजबूर हो गई है। देखने वाली बात ये है कि लोगों की लापरवाही ही अब उनपर भारी पड़ती नज़र आ रही है। इस लिए अब सख्ताई बढ़ाते हुए उन लोगों की खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो हवाई यात्रा करते समय Corona मानदंडों का पालन नहीं करते हैं।

Coronavirus का कहर एक बार फिर देश में देखने को मिल रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि लोगों की ढील के कारण ऐसा हो रहा है। लोग Corona Guidelines का सख्ती से पालन नहीं कर रहे हैं। Directorate General of Civil Aviation ने कहा है कि घरेलू उड़ानों में Corona Guidelines का उल्लंघन करने वालों को तीन महीने तक यात्रा करने से रोका जा सकते है। उन पर बैन लगा दिया जाएगा।

विमानन नियामक DGCA के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि इस महीने तीन एयरलाइनों की घरेलू उड़ानों पर COVID-19 मानदंडों का उल्लंघन करते पाए गए पंद्रह यात्रियों को Airlines द्वारा 3 महीने के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है।

जल्दी से PAN को Aadhar से करा लें Link वरना भरना पड़ेगा जुर्माना

Directorate General of Civil Aviation (DGCA) ने 13 मार्च को Airlines से कहा था कि जो बार-बार चेतावनी के बावजूद अपने Mask ठीक से नहीं पहनते हैं, उनके खिलाफ नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाए।

Regulatory Regulations का पालन नहीं करने वाले यात्रियों को तीन से 24 महीनों के लिए यात्रियों पर (नो-फ्लाई सूची में डालकर) प्रतिबंध लगाने की अनुमति देता है।

हालांकि, इनमें से अधिकांश यात्रियों ने Flight में मास्क पहनने से इनकार कर दिया, दूसरों ने पीपीई गाउन पहनने से इनकार कर दिया, जो बीच की सीटों पर बैठने वालों के लिए अनिवार्य हैं। इतना ही नहीं अब अधिकारियों ने कहा कि तीनों एयरलाइंस इन 15 यात्रियों को तीन महीने की अवधि के लिए अपनी नो-फ्लाई सूची में डाल सकती हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है