Uttar Pradesh की योगी सरकार यूपी के उन जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटाने के बारे में सोच रही है जहां कोरोना से रिकवरी रेट सबसे ज्यादा है और नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम मिल रहे हैं। Uttar Pradesh के जिन जिलों में 100 से ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण के केस आ रहे हैं वहां Corona curfew में कोई भी ढील नहीं दी जाएगी। पाबंदियां पहले की तरह ही रहेंगी।

Uttar Pradesh के हमीरपुर जिले में बीते 24 घंटे में एक भी नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने नहीं आए, वहीं Uttar Pradesh के 19 जिले ऐसे हैं, जहां कोविड-19 के केस सिंगल डिजिट में है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कई जिले ऐसे हैं जहां अभी भी 100 से ज्यादा कोरोना वायरस के केस सामने आ रहे हैं। कम कोरोना वायरस संक्रमण फीसदी वाले जिलों के जिलाधिकारियों को कोविड-19 कर्फ्यू हटाने की छूट दी जा सकती है।

मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने शनिवार को हुई टीम-9 की बैठक में उत्तर प्रदेश के कोरोना संक्रमण हालत पर बातचीत के समय इस पर सहमति बन गई है। कोविड-19 कर्फ्यू से उत्तर प्रदेश वासियों को थोड़ी राहत दिया जाएगा। वहीं बाजारों को एक साथ खोलने की अनुमति नहीं दिया जाएगा। दरअसल Uttar Pradesh योगी सरकार में घट रही Corona virus केसों को देखते हुए मुख्यमंत्री Yogi Adityanath जनता को राहत देने के मूड में है। वहीं, कपड़े की दुकान, वैवाहिक वस्तुओं की दुकान 50 फीसदी क्षमता के साथ बड़ी दुकान को खोलने की अनुमति दी जा सकती है। वहीं फिल्म थिएटर, सैलून के साथ सभी प्रकार के सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। इसी तरह Uttar Pradesh में कंटेनमेट जोन की सभी दुकानों को बंद रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: एक कैदी ऐसा भी, जो जेल से घर नहीं जाना चाहता

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है