Rajasthan में बीते दिन कोविड-19 संक्रमण के 942 नए केस सामने आए, वहीं कोरोना वायरस संक्रमण से 32 मरीजों की मौत हो गई। Medical Department की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबीक पिछले 24 घंटे में Rajasthan में कोविड-19 संक्रमण के 942 नए केस दर्ज किए गए। राजस्थान की राजधानी Jaipur में 170 नए कोरोना वायरस संक्रमण लोगों का पता चला। Medical Department के एक अधिकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण से 32 मरीजों की मौत हो गई।
राजस्थान में Black Fungus संक्रमण से बढ़ते केसों के बीच ब्लैक फंगस के Injection लिपोसोमोल एमफोटरसिन की पहली खेप राजधानी Jaipur पहुंची है। यह इंजेक्शन Charter Plane द्वारा मुंबई से जयपुर पहुंचाए गए। Injection की 2 हजार 3 सौ 50 शीशी की खेप ब्लैक फंगस से संक्रमित लोगों के लिए पहुंचाई गई है। इंजेक्शन की खेप को रिसीव करने RMSCL के एमडी Alok Ranjan और आईएएस टीना डाबी पहुंचे थे।
Black Fungus से संक्रमित लोगों को लगाए जाने वाले इंजेक्शन liposomal Amphotericin की राजस्थान में लगातार कमी थी। इसी को देखते हुए राजस्थान सरकार की पहल पर Injection की 2 हजार 3 सौ 50 शीशी शनिवार देर शाम चार्टर प्लेन से Jaipur मंगवाई हैं।
वहीं 9,000 वाइल्स विशेष Cold Storage Container के जरिए अगले दो दिन में राजधानी Jaipur पहुंच जाएगी। इस तरह राजस्थान को 3 दिनों में 14 हजार 3 सौ 50 वाईल प्राप्त हो जाएगी, जो Black Fungus के लोगों के लिए राहत की बात है।

यह भी पढ़ें:  Coronavirus Update: कोरोना वायरस की दूसरी लहर से राहत, पिछले 24 घंटे में 1.14 लाख नए केस दर्ज

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है