Corona ने फिर बिगाड़ा मैदान का नज़ारा, 5वें टेस्ट से पहले प्रैक्टिस सेशन हुआ रद्द

0
257

Corona virus ने एक बार फिर से लोगों को जीना मुहाल किया हुआ है। इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही टीम इंडिया को एक बार फिर से Corona का साया पड़ा है। भारतीय क्रिकेट टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार 5वें टेस्ट मैच से पहले Corona पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके चलते भारतीय टीम को मैच से पहले अपना प्रैक्टिस सेशन भी रद्द करना पड़ा है।

भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से मैनचेस्टर में 5वां टेस्ट मैच खेला जाना है। BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई को इसकी जानकारी दी। परमार के पॉजिटिव आने से Team India के पास अब एक भी फिजियो नहीं है। हेड कोच रवि शास्त्री के ओवल टेस्ट मैच के दौरान संक्रमित पाए जाने के बाद से मुख्य फिजियो नितिन पटेल क्वारंटाइन पर हैं।

BCCI ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से फिजियो की सेवाएं मुहैया कराने के लिये कहा है। बोर्ड के सूत्रों ने कहा, ‘आरटी पीसीआर परीक्षण का नतीजा दिन में बाद में आएगा जिसके आधार पर मैच के बारे में फैसला किया जाएगा। खिलाड़ियों को अपने अपने कमरों में रहने के लिये कहा गया है तथा आरटी पीसीआर परीक्षण किये जा रहे हैं।

गौरतलब है की चौथे टेस्ट मैच के दौरान Corona संक्रमित पाए जाने के बाद से टीम के हेड कोच रवि शास्त्री पहले ही आइसोलेशन में हैं। उनके अलावा फील्डिंग कोच आर. श्रीधर, बॉलिंग कोच भारत अरुण और फिजियो नितिन पटेल भी लंदन में आइसोलेशन में हैं। फिलहाल टीम इंडिया के साथ सिर्फ बैटिंग कोच विक्रम राठौर ही हैं। हालांकि इन संकटों के बाद भी Team India ने ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैड टीम पर शानदार जीत हासिल की थी। 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने इसके साथ ही अजेय बढ़त हासिल कर ली है। फिलहाल भारतीय टीम की बढ़त 2-1 की है और यदि इंग्लैंड टीम पांचवें मैच में जीत हासिल भी करती है तो सीरीज उसके हाथ नहीं लगेगी और मुकाबला बराबरी पर छूटेगा।

यह भी पढ़ें: आपने भी अगर पाल रखा है पालतू Dog तो ये काम कराना आपके लिए हुआ अनिवार्य

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है