इस बार आम लोगों से चर्चा कर चुनाव घोषणा पत्र तैयार करेगी Congress Party

UP चुनाव से पहले इस बार Congress Party कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। उत्तर प्रदेश में Assembly Elections अभी दूर हैं, पर Congress ने तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी ने तय किया है कि वह इस बार आम लोगों से चर्चा कर अपना चुनाव घोषणा पत्र तैयार करेगी।

UP चुनाव घोषणा पत्र की तैयारी के साथ साथ Congress Party के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी चुनाव से पहले करने की तैयारी कर रही है। ताकि, उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के लिए वक्त मिल सके। पार्टी अमूमन पर्चा दाखिल करने की आखिरी तिथि को उम्मीदवार घोषित करती है। बता दें कि Congress महासचिव और Uttar Pradesh की प्रभारी Priyanka Gandhi Vadra की अध्यक्षता में चुनाव घोषणा पत्र समिति की बैठक हुई। बैठक में वरिष्ठ नेता Salman Khurshid और PL Punia सहित कई नेता मौजूद थे।

इस बैठक में तय किया गया कि पार्टी आम लोगों से चर्चा कर अपना घोषणापत्र तैयार करेगी। इसके साथ Election Strategy पर भी चर्चा हुई। बैठक में किसान आंदोलन के बाद सियासी हालात पर भी बातचीत हुई है।

इस बैठक के बाद एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र समिति के सदस्य के तौर पर वरिष्ठ नेता Salman Khurshid और PL Punia 27 फरवरी को बहराइच जाएंगे। दोनों नेता 27 और 28 फरवरी को आम लोगों के साथ चुनावी मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसके बाद सहारनपुर और मेरठ में भी लोगों से घोषणा पत्र के बारे में सुझाव लिए जाएंगे। Congress की कोशिश है कि हर कमिश्नरी में आम लोगों से चर्चा की जाए। पूरे प्रदेश के लोगों के सुझाव लेने के बाद पार्टी महासचिव Priyanka Gandhi Vadra की अध्यक्षता में घोषणा पत्र समिति की बैठक होगी।

इस बैठक में जनता की तरफ से मिले सुझावों पर अपना रुख तय करते हुए घोषणा पत्र को अंतिम रुप दिया जाएगा। पार्टी नेता ने कहा कि हमारी कोशिश है कि इस बार Election से कम से कम 2-3 माह पहले घोषणा पत्र और उम्मीदवार घोषित कर दिए जाए। ताकि, प्रचार का Time मिल सके।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ‘Same Sex Marriage’ के हुई ख़िलाफ़, जानें वजह 

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है