भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच Black Fungus के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत के कई राज्‍यों में ब्‍लैक फंगस के मरीज देखने को मिल रहे हैं। वहीं Black Fungus की दवा न मिलने के कारण कई लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ रही है। Black Fungus के बढ़ते केसों को देखते हुए कांग्रेस नेता Priyanka Gandhi ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ध्‍यान इस ओर खींचने की कोशिश की है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि Black Fungus के केस तेजी से बढ़ रहे हैं।

कांग्रेस नेता Priyanka Gandhi ने लिखा, इस गंभीर कोरोना वायरस बीमारी से पीड़ित लोगों के इलाज में उपयोग होने वाला Liposomal Amphotericin B इंजेक्शन नहीं मिल रहा है। बड़ी संख्या में लोग Liposomal Amphotericin B इंजेक्शन के लिए गुहार लगा रहे हैं। हाल ही में Indore की एक बच्ची का उसके पिता के लिए Injection उपलब्ध कराने की गुहार वाला वीडियो देखकर सबको बहुत दुख हुआ। अभी राजधानी दिल्ली में सेना के 2 अस्पतालों में भर्ती सैनिकों को Black Fungus के इलाज में उपयोग होने वाले Liposomal Amphotericin B इंजेक्शन की कमी की खबर आई।

इस संबंध में आप तुरंत निर्णय लें, जिससे मरीजों की जान बचाई जा सके। Black Fungus संक्रमण को लेकर आपकी सरकार का रवैया इसकी गंभीरता के अनुरूप बिल्कुल नहीं रहा है। Black Fungus मरीजों की संख्या के हिसाब से राज्यों को उपलब्ध कराए गए, Liposomal Amphotericin B इंजेक्शन की संख्या बेहद कम है।
भारत में 22 मई 2021 तक इस Black Fungus बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या 8 हजार 8 सौ 48 बताई गई थी। जबकि, 25 मई 2021 को मरीजों की संख्या बढ़कर 11,717 हो गई।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है