Delhi में लेनी है एंट्री तो साथ लाएं Corona की निगेटिव रिपोर्ट

Corona का ख़तरा देखते हुए Delhi Government पहले से ही सतर्क हो गई है। अब देश के 5 राज्यों से Delhi आने वाले लोगों को राजधानी में एंट्री के लिए Corona Test की Negative report दिखानी होगी।

Maharashtra, Punjab, Madhya Pradesh, Chhattisgarh और Kerala से आने वाले लोगों के लिए 26 फरवरी से 15 मार्च तक के लिए यह नियम लागू किया गया है। ख़बरों के मुताबिक 26 फ़रवरी से यह नियम लागू होगा और बुधवार शाम तक इस संबंध में आधिकारिक आदेश जारी किया जा सकता है। Maharashtra, Kerala, Chhattisgarh जैसे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए 26 फरवरी से 15 मार्च तक RT-PCR Report दिखाना अनिवार्य होगा। दरअसल बीते करीब एक सप्ताह में सामने आए Corona के कुल मामलों में से 86 पर्सेंट केस इन्हीं राज्यों से सामने आए हैं।

Kerala और Maharashtra में Corona के नए स्ट्रेन सामने आने सभी हड़कंप मचा है। Karnataka और Gujarat जैसे पड़ोसी राज्यों की ओर से पहले ही Travel ban लागू किए जा चुके हैं। खासतौर पर महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में Corona के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। Amravati, Nagpur जैसे इलाकों में तेजी से Corona के मामले देख जा रहे हैं। इस क्षेत्र में 11 जिले आते हैं और खुद महाराष्ट्र के ही अन्य जिलों के प्रशासन ने विदर्भ से आने वाले लोगों की जांच में सख्ती बरतना शुरू कर दिया है।

Corona के एक बार फिर सिर उठाने से देश भर में प्रशासन सतर्क है। इस बीच हरिद्वार में होने वाले कुंभ में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों के भी Corona Vaccination की तैयारी है। कुंभ मेले में Corona Protocol का खास ख्याल रखा जाएगा। बता दें कि महाराष्ट्र के CM Uddhav Thackeray ने पिछले दिनों बताया था कि सूबे में अगले 8 दिन अहम रहने वाले हैं और यदि मामले इसी तरह से बढ़ते रहे तो फिर पूरे राज्य में ही Lockdown वापस आ सकता है।

यह भी पढ़ें: ये यंत्र Corona से लड़ने में 99 फीसदी सक्षम

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है