दिल्ली में 3 डिग्री तक जा सकता है पारा

दिल्ली समेत आसपास के कई राज्यों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। बादल छंटने के बाद से कोहरे और शीतलहर की मार तेज हो गई है। पूरे उत्तरभारत में ऐसे ही हालात हैं। जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में बर्फबारी रुकने के बाद आसमान साफ हो गया है लेकिन कड़ाके की ठंड लोगों को परेशान कर रही है।

उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अगले चार दिन तक तापमान गिरने की वजह से शीतलहर जारी रहेगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को तापमान गिरने की वजह से ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया। मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2-5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिरने की संभावना है। वहीं, तमिलनाडु औऱ पुडुचेरी में भी भारी बारिश के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जानें, अब RBI ने किस Bank का रद्द किया लाइसेंस 

आईएमडी के मुताबिक, उत्तर और उत्तर पश्चिमी शुष्क हवाओं के कारण अगले चार-पांच दिन उत्तर पश्चिमी भारत के ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहेगा। इसकी वजह से अगले तीन दिन पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भीषण शीतलहर चलेगी।

पंजाब हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन पाला पड़ने का अनुमान है। वहीं पंजाब हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, यूपी और एमपी में अगले 4-5 दिन तक शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट है, इस दौरान घने कोहरे का अनुमान भी जताया गया है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं