Mount Abu में लगातार दूसरे दिन तापमान माइनस में किया गया दर्ज

नए साल पर लोगों को कोरोना वायरस के साथ साथ ठंड का सितम भी झेलना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने अभी एक-दो दिन तक शीतलहर चलने और कुछ जिलों में घना कोहरा छाये रहने की चेतावनी दी है।

जिन लोगों को ठंड का मौसम पसंद है उनके लिए तो ये ठंड अच्छी लग रही होगी लेकिन जो लोग ठंड से परेशान हैं उनके लिए बुरी खबर है क्योंकि अभी ये ठंड और सताने वाली है। राजस्थान में तीन दिन से बादल छंटने के बाद धूप तो निकली है, लेकिन सर्दी कम नहीं हो रही। हालात ये हैं कि प्रदेश के 10 शहरों में रात का न्यूनतम तापमान 5°C के नीचे पहुंच गया तो वहीं प्रदेश के एकमात्र पवर्तीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में लगातार दूसरे दिन तापमान माइनस में दर्ज किया गया। यहां पेड़-पौधों के साथ ही रात में घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों पर जमी ओस की बूंद बर्फ में तब्दील हो गई।

Delhi में हाईएस्ट लेवल पर पहुंचा Petrol का दाम

ठंड का आलम ये है कि पेड़-पौधों के साथ ही रात में घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों पर जमी ओस की बूंद बर्फ में तब्दील हो गई है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को येल्लो अलर्ट जारी किया है। weather department के मुताबिक श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, अजमेर, भीलवाड़ा, उदयपुर, पिलानी, चित्तोडगढ़, सीकर, चूरू और माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से भी कम दर्ज किया गया। श्रीगंगानगर में तापमान जमान बिंदू के निकट पहुंच गया। भरतपुर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर व चूरू जिलों में सुबह 10 बजे तक घना कोहरा नजर आ रहा था।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं