CM Yogi आज लेंगे फैसला, 9 से 12वीं तक के स्कूल भी होंगे बंद!

Coronavirus लगातार अपना प्रकोप तेज़ कर रहा है जिसको देखते हुए माध्यमिक शिक्षा के कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल भी बंद होंगे। CM Yogi शनिवार को इस पर अंतिम निर्णय(Final Decision) लेंगे। यह जानकारी उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने दी है।

Coronavirus Infection के चलते कक्षा एक से कक्षा आठ तक के सभी परिषदीय एवं निजी विद्यालयों को 11 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। इस अवधि में इन Schools में शैक्षणिक कार्य बंद रहेगा, जबकि शिक्षक प्रशासनिक कार्यों के लिए School आते रहेंगे। इससे पहले State Government ने 31 मार्च तक के लिए कक्षा 8 तक के School बंद कर दिये थे।

 Jio के सस्ते स्मार्टफोन लॉन्च से होगा फायदा

Chief Minister Yogi Adityanath (मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ) ने शुक्रवार को अपने पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर समीक्षा बैठक के दौरान ताजा निर्देश जारी किये। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि CM ने कक्षा 8 तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिये हैं। CM Yogi ने कहा कि त्योहारों तथा Panchayat Chunav के दृष्टिगत बाहर के राज्यों से लोग वापस Uttar Pradesh आ रहे हैं, ऐसे में गांवों में Corona संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी कदम उठाए जाएं।

Deputy Chief Minister Dr. Dinesh Sharma ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने स्कूल बंद करने का प्रस्ताव रखा है। वहीं जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं वहां पर कोविड प्रोटोकॉल के साथ परीक्षाएं करवाई जाएंगी। कक्षा 1 से 8 के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद किए जा चुके हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है