Coronavirus के चलते सभी जगह Lockdown लगाया गया है ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जीवन और जीविका बचाने के लिए ही पूर्ण Lockdown नहीं लगाया। इसके स्थान पर आंशिक कर्फ्यू लगाया गया है।
UP में Corona महामारी की लड़ाई मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है और जीवन व जीविका दोनों को बचाने का लक्ष्य है। CM Yogi ने कोरोना महामारी से निपटने की तैयारियों को देखने के सिलसिले में मंगलवार को मिजार्पुर पहुंचे थे। यहां उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जीवन और जीविका बचाने के लिए ही पूर्ण लॉकडाउन न लगाते हुए इसके स्थान पर आंशिक कर्फ्यू लगाया गया है। जिससे उद्योग चल रहे हैं। फिर भी कोविड के चलते नाई, धोबी सहित पटरी से जीविका अर्जित करने वालो गरीबों की जीविका समाप्त हुई है। उन्हें जून व जुलाई में फ्री राशन और भरण-पोषण भत्ता दिया जाएगा। एक जून से प्रदेश के सभी जिलों में 18 से 44 आयु के लोगों को टीकाकरण शुरू होगा।

जानें, किस फिल्म में Deepika Padukone बनेंगी डकैत

CM Yogi ने कहा कि Corona की इस लड़ाई में प्रधानमंत्री के महामंत्र पर चलने से बेहतर परिणाम आया है। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर रही। उन्होंने कहा कि आशंका व्यक्त की जा रही थी 25 अप्रैल से 10 मई के बीच अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में एक लाख से अधिक केस प्रतिदन आएंगे और हालत बेहद खराब होगे, लेकिन प्रधानमंत्री के महामंत्र पर प्रबन्धन से ऐसी आशंकाएं गलत साबित हुई। उन्होंने कहा कि राज्य में टेस्ट और ट्रीट का फामूर्ला चलाया और प्रतिदन तीन लाख 25 हजार कोरोना ट्रेस्ट हो रहे हैं। आज 38 हजार से तीन हजार 900 Corona positive मिले हैं। कोरोना संकमण दर 17 से घटकर अब दो फीसदी तक आ गई है। यह सब शासन, प्रशासन, डाक्टरों एवं जनता जनार्दन के सहयोग से ही हुआ।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है