देश में सभी Coronavirus के कहर से परेशान हैं ऐसे में CM Yogi Adityanath ने उत्‍तर प्रदेश में Post Covid मरीजों के मुफ्त इलाज का आदेश दिया है। प्रमुख सचिव ने इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया है। नए आदेश के तहत Corona संक्रमण से उबरने के बाद इससे जुड़े लक्षणों और दुष्प्रभावों से जूझने वाले मरीजों का इलाज होगा। Coronavirus फेफड़ों को सर्वाधिक प्रभावित कर रहा है।

इसके साथ ही किडनी, लिवर, हार्ट और धमनियों को भी Virus प्रभावित कर रहा है। CM ने पिछले दिनों टीम-9 की बैठक में कहा था कि रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिन लोगों को अन्य बीमारियां हो रही हैं, उन्‍हें सरकारी अस्पतालों में भर्ती करने की व्यवस्था की जाए। CM Yogi Adityanath ने देवरिया में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मझगांवा का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान CM ने स्वास्थ्यकर्मियों से वैक्सीनेशन का हाल पूछा। आसपास के गांवों के लोगों को जागरूक करने के लिए कहा।

बता दें कि मुख्यमंत्री का देवरिया दौरा पहले से तय था। कतरारी और मुकुन्दपुर गांव का दौरा CM के कार्यक्रम में शामिल था। इसके साथ ही अधिकारियों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के औचक निरीक्षण की सम्‍भावना को देखते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मझगावां को तैयार कर रखा था। करीब पौने 12 बजे मुख्यमंत्री का काफिला अचानक मझगावां पहुंच गया।

यह भी पढ़ें: कोरोना से ठीक हो चुके बच्चों को अब इस नई बिमारी का खतरा

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है