CM Vijay Rupani ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

0
49

सियासत में कब क्या हो जाए ये कोई नहीं जानता है। Gujarat के CM Vijay Rupani ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्य के गवर्नर आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंपा।

इस्तीफा देने के बाद Vijay Rupani ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ये परंपरा रही है कि समय के साथ साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व भी बदलते रहते हैं। उन्होंने कहा कि ये हमारी पार्टी की विशेषता है कि जो दायित्व पार्टी द्वारा दिया जाता है पूरे मनोयोग से पार्टी कार्यकर्ता उसका निर्वहन करते हैं।

Vijay Rupani ने इस्तीफा देने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “मुख्यमंत्री के रूप में जो दायित्व का निर्वहन करने के बाद अब मैंने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देकर पार्टी के संगठन में नई ऊर्जा के साथ काम करने की इच्छा भी जताई है। मुझे पार्टी द्वारा जो भी ज़िम्मेवारी मिलेगी, उसका मैं संपूर्ण दायित्व और नए ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में मैं अवश्य काम करता रहूंगा।”

Vijay Rupani ने इस दौरान Gujarat की जनता का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, “मैं Gujarat की जनता के प्रति भी आभार व्यक्त करता हूं कि विगत पांच वर्षो में हुए उपचुनाव या स्थानीय निकाय के चुनाव पार्टी और सरकार को Gujarat की जनता का अभूतपूर्व समर्थन, सहयोग और विश्वास मिला है। Gujarat की जनता का विश्वास भारतीय जनता पार्टी की ताकत भी बनी है और मेरे लिए लगातार जनहित में काम करते रहने की ऊर्जा भी उससे मिली है।

Vijay Rupani ने कहा कि हमारी सरकार ने प्रशासन की चार आधारभूत सिद्धातों- पारदर्शिता, विकासशीलता, निर्णायकता और संवेदनशीलता के आधार पर जनता की सेवा करने का प्रयत्न किया है। उन्होंने कहा कि इस काम में मंत्रिमंडल के सभी साथी, हमारे विधानसभा के सभी सदस्य, पार्टी के तमाम पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं जनता का संपूर्ण सहयोग मिला है। मैं सभी के सहयोग के लिए आभार प्रकट करता हूं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है