इस वक़्त देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया पर Coronavirus का ख़तरा मंडरा रहा है। ऐसे में लंदन के महापौर सादिक खान की तरफ से Chief Minister Arvind Kejriwal (मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल) को World Cities Culture Forum (विश्व शहर सांस्कृतिक मंच) में शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया, जिसे CM ने स्वीकार कर लिया है। अब CM Kejriwal World Cities Culture Forum (विश्व शहर सांस्कृतिक मंच) में Delhi और India का प्रतिनिधित्व(Represent) करेंगे।

CM  Arvind Kejriwal ने कहा कि Delhi के रूप में विविध कलाओं और विरासत को अपने आप में समेटे Delhi हमारी समृद्ध संस्कृति को बढ़ावा देने और उसे संरक्षित करने में सबसे आगे रही है। हमारी सरकार शहर को बेहतर आकार देने और Culture को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने में विश्वास करती है। Culture, City के Long Lasting Solution खोजने में मदद करेगी।

दो चरणों की वोटिंग के बाद असम में बीजेपी की सरकार तय, तामूलपुर की रैली में मोदी का दावा

London, Tokyo, New York समेत दुनिया के 40 शहर इस आयोजन में शामिल हो रहे हैं। Forum के इस साल का थीम The future of culture है, जो विशेष रूप से पिछले 1 साल में लोगों के सामने आई कई विनाशकारी चुनौतियों और Corona संकट के बीच संस्कृति को एक बार फिर स्थापित करने में अहम भूमिका निभाएगी। London के महापौर के न्योते पर CM Arvind Kejriwal ने कहा कि ‘Future of Culture’ निश्चित रूप से इस चुनौतीपूर्ण दौर में Relevant Topic है। दुनियाभर के लोगों ने अलगाव के लिए संघर्ष किया है। यह Art and Music ही है, जिसने हमें जुड़े रहने और संकट से निपटने में मदद की है। Creativity ने Covid-19 से निपटने के लिए उम्मीद और शक्ति प्रदान की है। महामारी की दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों के बीच Art और Culture Life और समाज के Reconstruction में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है