देश में Coronavirus ने आफत मचाई हुई है। Delhi के हालात भी कुछ बेहतर नहीं हैं। रोजाना यहां 20 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो रहे हैं तो वहीं, 300 से ज्यादा लोग प्रतिदिन दम तोड़ रहे हैं। Coronavirus के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए Kejriwal सरकार ने 18 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों को फ्री में Vaccine लगाने का फैसला किया है।

देशभर में 1 मई से 18 साल से ऊपर वालों को Corona Vaccine लगाई जाएगी। सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने कहा कि देशभर में Corona का जबरदस्त कहर छाया हुआ है। Corona काल में समाधान एक ही है और वो है वैक्सीन। Delhi सरकार ने फैसला लिया है कि 18 साल से ऊपर उम्र को Free vaccine दी जाएगी। इसका पूरा प्लान तैयार हो रहा है।

CM Kejriwal ने आगे कहा कि हमने देखा है कि इस महामारी से 18 साल से कम उम्र के जवान और बच्चे भी बहुत संक्रमित हो रहे हैं। अब उनके लिए भी सोचने का समय आ गया है कि ये Vaccine उनको भी लगाई जा सकती हैं और अगर नहीं लगाई जा सकती तो मैं उम्मीद करता हूं कि जल्द दूसरी Vaccine भी इजाद होंगी।

CM Kejriwal ने बताया कि आज 1.35 करोड़ Vaccine खरीदने की मंजूरी दी गई है। वह बोले कि Vaccine के एक निर्माता ने कहा है कि वो राज्य सरकारों को 400 और दूसरे ने कहा कि वो 600 रुपये में वैक्सीन देंगे और Central Government को 150-150 रुपये में देंगे। इसकी एक ही कीमत होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के दाम अलग अलग आ रहे हैं, जो ठीक नहीं है। वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों से निवेदन है कि वह इसे 150 रुपये तक ले आएं। Central Government से भी निवेदन है कि दाम पर कैपिंग की जाए।

यह भी पढ़ें: बेहद मामूली सी बातें बढ़ाती हैं ‘Corona Infection’

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है