सिनेमाघरों में 100% दर्शक क्षमता वाले आदेश पर जताई आपत्ति

देश में कोरोना महामारी के कारण मार्च के अंत से ही केंद्र सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया था और सारी सेवाएं बंद कर दी थी। फिर अनलॉक-4 के बाद धीरे-धीरे सरकार ने कई सेवाएं शुरु कर दी थी। इन्हीं सेवाओं के तहत सिनेमाघरों को भी खोलने की इजाज़त दे दी गई थी। लेकिन सरकार ने इन सिनेमाघरों को 50% दर्शक क्षमता के साथ ही खोलने की अनुमति दी थी। वहीं हालही में तमिलनाडु की ईके पलानीसामी सरकार ने दर्शक क्षमता को बढ़ाकर 50% से 100% कर दिया था, और सिननेमाघरों को 100% दर्शक क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी थी। अब इस फैसले से कोरोना के मामलों में इजाफा होने की आशंका जताते हुए केंद्र सरकार ने आपत्ति जताई है और इस आदेश को वापस लेने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना का कहर जारी, दुनिया में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 87,640,097 हुई

आपको बता दें कि तमिलनाडु में अब तक आठ लाख, 22 हजार 370 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं, इसमें 8,02,385 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना वायरस के कारण राज्‍य में अब तक 12, 177 लोगों की मौत हो गई है। राज्‍य में एक्टिव केसों की संख्‍या इस समय 7808 है।

गृह मंत्रालय ने सख्त लहजे में कहा है कि, ‘कोई भी राज्य सरकार या केंद्र द्वारा जारी किए गए कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जारी आपदा प्रबंधन अधिनियम के दिशा निर्देशों को हल्का नहीं कर सकता है और न ही बदल सकता है। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 28 दिसंबर 2020 को जारी गाइलाइंस के मुताबिक ही राज्य में कोरोना नियमों का पालन होना चाहिए।‘

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं