Corona Virus का कहर देशभर में लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते कई स्टूडेंट्स, उनके माता-पिता और टीचर्स ने CBSE से 10वीं और 12वीं के होने वाले एग्जाम को टालने या रद्द करने की मांग की है। लेकिन CBSE ये पहले ही साफ कर चुका कि 10वीं और 12वीं की होने वाली परीक्षाएं न तो टाली जाएंगी और न ही रद्द होंगी। जारी की गई डेटशीट के अनुसार ही CBSE की 10वीं और 12वीं क्लास की होने वाली परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी। इस बीच CBSE के कंट्रोलर ऑफ एग्ज़ामिनेशन Dr Sanyam Bharadwaj ने बड़ा बयान दिया है।

CBSE के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन Sanyam Bharadwaj साई इंटरनेशनल एजुकेशन ग्रुप द्वारा आयोजित साई थॉट लीडरशिप के दूसरे सेशन का हिस्सा बने। इस सेशन में चर्चा का टॉपिक CBSE बोर्ड एग्जाम था जिसपर Sanyam Bharadwaj ने अपने विचार रखे।

CBSE के परीक्षा नियंत्रक Sanyam Bharadwaj ने कहा कि परीक्षा के दौरान स्टूडेंट की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 10वीं और 12वीं क्लास के एग्जाम के लिए 5 से 7 हजार सेंटर बनाए गए हैं। प्रत्येक एग्ज़ामिनेशन सेंटर पर कोरोना गाइंडलाइंस का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

Sanyam Bharadwaj ने कहा कि जो कोई भी वैक्सीन लगवा सकते हैं, वे वैक्सीन जरूर लगवांए। उन्होनें अपील करते हुएं कहा कि अगर आप ऐसा करेंगे तो एग्जाम हॉल में अच्छे से अपनी ड्यूटी कर पाएंगे। उन्होंने  छात्रों के परिजनों से विनती करते हुए कहा कि वह अपने बच्चों की पढ़ाई और Corona Virus के स्टेटस का पूरा ध्यान रखें, साथ ही बिना किसी रुकावट के एग्जाम को आयोजित किए जाने के लिए डॉक्टर्स से सलाह ली जाने की बात कही।

यह भी पढ़ें: आपका भी है JNU में आना जाना तो ज़रूर पढ़े ये ख़बर

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है