Policemen wearing face masks as a precaution against the coronavirus keep vigil along a barricaded road declared as containment zone in Kolkata, India, Thursday, July 9, 2020. India has overtaken Russia to become the third worst-affected nation by the coronavirus pandemic. (AP Photo/Bikas Das)

Corona virus को कम करने के लिए States में लगातार कोशिशें जारी है, Corona का असर भी दिखने लगा है. कोविड-19 के केस पिछले कई दिनों से कम हो रहा है. लेकिन अभी भी स्थितियां को देखते हुए खतरा बना हुआ है. वही पंजाब में बढ़ते मामलों को देखते हुए state government ने 31 मई तक Corona curfew को बढ़ा दिया है.
रविवार को Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh ने सभी मौजूदा प्रतिबंधों को 31 मई तक बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. Captain Amarinder Singh ने राज्य के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना नियमों को जोरो-शोर से लागू किया जाए. दुकानों को नियम के तरीके से खुलने देने के ऐलान के अलावा Chief Minister Housing Area के लिए कई प्रोत्साहन/रियायतों की घोषणा की. कोविड-19 के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच उन्होंने Government schools में बस 50 प्रतिशत शिक्षकों के आने और बाकी के घर से Online classes लेने का आदेश दिया.

चक्रवाती तूफान ने मचाया प्रकोप

Covid-19 Punjab संबंधी 40 प्रतिशत मौत पिछले 44 दिन में हुई हैं जिससे राज्य में महामारी की The horrors of the second wave का पता चलता है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों से पता चलता है कि राज्य में 31 मार्च तक Corona virus infection से 6,868Death of people हुई थी. 14 मई को यह आंकड़ा बढ़कर कुल 11,477 लोगों की मौत का हो गया, यानी इस साल अप्रैल से लेकर कुल मौतों के आंकड़े में 4,609 की वृद्धि हुई. health authorities ने पूर्व में कहा था कि Severe symptoms वाले तथा अन्य बीमारियों से पीड़ित Patients hospital देर से पहुंचना मौतों का मुख्य कारण है.
पंजाब में 11 मई को Epidemic record 217 लोगों की मौत हुई थी. पिछले कई दिन से राज्य में हर रोज 100 से अधिक लोगों की मौत COVID-19 की वजह से हो रही है.

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है