हर तरफ बस तबाही ही नज़र आ रही है। Coronavirus से अभी नीजात मिली भी नही थी कि अब Black Fungus का आतंक फैल गया है। कहना गलत नही होगा कि Corona के बीच म्यूकर माइकोसिस यानी Black Fungus खतरनाक होता जा रहा है। गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश समेत 15 राज्यों में ही अब तक Black Fungus के 9,320 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 235 लोगों की मौत हो चुकी है।

Black Fungus के सबसे ज़्यादा 5000 हजार मामले तो अकेले गुजरात में ही सामने आए हैं। इस संक्रमण के चलते कुछ मरीजों की आंख तक निकालनी पड़ रही है। बता दें कि Black Fungus को हरियाणा ने सबसे पहले महामारी घोषित किया था। उसके बाद राजस्थान ने भी इस संक्रमण को महामारी एक्ट में शामिल कर लिया। फिर केंद्र सरकार ने भी सभी राज्यों के कहा कि Black Fungus को पेन्डेमिक एक्ट के तहत नोटिफाई किया जाए।

इसके बाद उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, कर्नाटक, तेलांगना और तमिलनाडु भी ब्लैक संक्रमण को महामारी घोषित कर चुके हैं। देश के कई राज्यों में Black Fungus के केस सामने आए हैं। हालांकि, यह संक्रमण शुगर के मरीजों में ज्यादा देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बच्चों के साथ साथ बड़ों को भी पसंद आएगी ‘Mango coconut smoothie’

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है