असम, पुडुचेरी और बंगाल में BJP के शीर्ष नेता दिलाएंगे जीत!

Election से पहले सभी पार्टियां जनता को लुभाने में लगी हुईं हैं। BJP के शीर्ष नेताओं ने चुनाव वाले राज्यों में हुंकार भरी। सत्ता और संगठन के समन्वय की रणनीति के तहत गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुडुचेरी और Tamil Nadu में रहे, वहीं गृह मंत्री अमित शाह असम और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल में कमान संभाली। लेकिन क्या ये प्रयास BJP की नैया पार लगा पाएंगे।

केंद्रीय पदार्थ पदाधिकारियों की बैठक के बाद BJP के सभी प्रमुख नेताओं को चुनावी मिशन में जुटने को कहा गया था और इसकी कमान खुद शीर्ष नेता संभाल रहे हैं। पार्टी के केंद्रीय और विभिन्न राज्यों के 50 से ज्यादा प्रमुख नेता इन चुनाव वाले राज्यों में मोर्चा संभाल रहे हैं। इस समय प्रधानमंत्री मोदी व गृह मंत्री Amit Shah के दौरे इसलिए भी अहम है, क्योंकि अभी चुनावों की घोषणा नहीं हुई है। इसके पहले Central Government अपनी विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के जरिए जनता के बीच पहुंच रही है। मोदी और शाह दोनों चुनावी राज्यों में जाकर विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के साथ अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं।

Tamil Nadu में वह इस बार के चुनाव में भले ही ज्यादा कुछ हासिल न कर सके, लेकिन भविष्य के लिए रोड मैप बना सकती है। पार्टी ने एक पार्टी के प्रमुख नेता ने कहा कि आंध्र और तेलंगाना के लिए हैदराबाद के स्थानीय चुनाव जितने महत्वपूर्ण रहे हैं, उसी तरह Tamil Nadu की राजनीति के लिए पुडुचेरी के चुनाव है।

BJP के चुनावी मिशन में अब पुडुचेरी का केंद्र शासित राज्य भी शामिल हो गया है। उसने यहां पर कांग्रेस और द्रमुक में सेंध लगाकर अपनी ताकत जुटाई है। अब वह इस ताकत के जरिए विधानसभा चुनाव का मोर्चा संभाल रही है। सूत्रों के अनुसार, पार्टी पद्दुचेरी को Tamil Nadu में प्रवेश का मोर्चा बना रही है। वह कई सालों से काफी कोशिशों के बावजूद भी Tamil Nadu में उस स्थिति में नहीं पहुंच पाई है जो उसने पड़ोसी कर्नाटक में हासिल की है। चूंकि पुडुचेरी व Tamil Nadu की राजनीति एक दूसरे से प्रभावित है, इसलिए Assembly Elections को काफी गंभीरता से ले रही है।

यह भी पढ़ें: कब पकड़े जाएंगे वकील Onkar Singh के गुनहगार?

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है