UP में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए एक साल से भी कम का वक़्त रह गया है, ऐसे में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने प्राइमरी शिक्षक भर्ती को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेरा है। उन्होंने भर्ती को लेकर सरकार के दावे पर सवाल उठाया है।

सपा मुखिया Akhilesh Yadav ने कहा कि, सरकार का चार लाख नौकरी दिये जाने का दावा झूठा है। यही नहीं, उन्होंने प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर सरकार की कार्रवाई की निंदा की। Akhilesh Yadav ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, प्राइमरी में भर्ती की माँग कर रहे छात्रों को जिस तरह BJP सरकार की पुलिस ने सड़क पर घसीटा व गिरफ़्तार किया है, वो बेहद निंदनीय है। अगर ईमानदार जांच हो जाए तो यूपी की भाजपा सरकार के 4 लाख नौकरियों का दावा झूठा साबित होगा पर युवाओं पर 4 लाख लाठियां बरसाने का तथ्य, सच्चा निकलेगा।

 

UP सरकार ने हाल ही में राज्य में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी की है लेकिन इस पर अभी भी विवाद छिड़ा हुआ है। कुछ दिन पहले ही नौकरी की मांग कर रहे 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने BJP कार्यालय के सामने जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग है कि सरकार 22 हजार खाली पदों पर भी नियुक्ति करे। अभ्यर्थियों ने सरकार पर अनदेखी का आरोप भी लगाया है। गौरतलब है कि, 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को लेकर बीते दो महीने से शिक्षा निदेशालय पर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। OBC और अनुसूचित वर्ग के अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Share Market में पहली बार, Nifty हुआ 16000 अंक के पार

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है