Coronavirus के ख़तरे के बीच BJP ने उत्तर प्रदेश में मिशन 2022 के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। UP में Yogi सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच सियासी हलचल तेज है। मंत्रिमंडल का विस्तार लगभग तय माना जा रहा है। दरअसल 3 मंत्रियों की मौत के बाद पद खाली है। यही नहीं चर्चा है कि मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं।

Yogi Cabinet में इस समय 53 मंत्री हैं। इसमें 23 कैबिनेट मंत्री, 9 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 21 राज्य मंत्री हैं। ख़बरों के मुताबिक Yogi Cabinet में मंत्रियों की संख्या 60 हो सकती है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि अगामी चुनावी समर को देखते हुए क्या मंत्रियों की संख्या बढ़ाई जाएगी? या सिर्फ खाली पदों पर ही किसी को जिम्मेदारी दी जाएगी।

कई दिनों से Yogi Cabinet विस्तार की अटकलें चल रही थी कि रविवार(23 may) को संघ के साथ बैठक हुई। इसके बाद संघ सरकार्यवाह दत्तात्रय होसबोले लखनऊ पहुंचे गए। बताया जा रहा है कि लखनऊ केंद्र रहा है। होसबोले संघ के लोगों से मुलाकात करेंगे। हालांकि जब से आईएएस एके शर्मा को UP में एमएलसी बनाया गया है तभी से इस बात की भी चर्चा हो रही है कि उन्हें भी Yogi Cabinet में जगह मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में खत्म हो सकती है पाबंदियां!

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है